स्वरांजली....शब्दों की गूँज

शब्द शस्त्र को परास्त करें, शब्द बिना अस्त्र ही वार करें शब्द दुश्मन को यार करें, आओ मिल कर हम इन शब्दों की गूँज इस बार करें #स्वरा #SKG

Breaking

Sunday, August 26, 2018

मेरी प्यारी बहन को समर्पित- नीरा नन्दन✍जी की कलम से


शीर्षक:-  मेरी प्यारी बहन को समर्पित.. !!
★★★
....................

कहता हैं धागा मेरी कलाई का
तुम फ़र्ज़ निभाना एक भाई का।

स्नेह का मोल नही मांगती मैं तुमसे
बस क़ीमत मांग लेती हूं मिठाई का।

वो नन्ही सी जान अब सायानी हो गयी है 
कैसे करूँ तैयारी बहन की विदाई का।

कल तक गूंजती थी जिसकी किलकारियां
अब राह जोह रहा हूं मैं उसकी शहनाई का।

बेटियां कभी परायी नही होती अपनी होती हैं
ये बात और है के ज़माना नही रहा भलाई का।

   बेटे अगर जागीर हैं पुश्तों की तो
 बेटियां पूंजी हैं जीवन की कमाई का।

अब के सावन शिक़ायत कर रही थी बहना
 भैय्या रस्ता देखते बीत गया महीना जुलाई का।।
......

#स्वरा
★★★
©
रचनाकार:-नीरा नन्द जी✍

No comments:

Post a Comment